Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

रात के अंधेरे में हो रहा रेण नदी पर मरम्मत का कार्य

  रात के अंधेरे में हो रहा रेण नदी पर मरम्मत का कार्य, जाम की जनझट से जूझते नज़र आये वाहन चालक जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा  सोनभद्र के...

 रात के अंधेरे में हो रहा रेण नदी पर मरम्मत का कार्य, जाम की जनझट से जूझते नज़र आये वाहन चालक

जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा 








सोनभद्र के ओबरा तहसील के सिंदुरिया गांव स्थित रेण पुल पर हो रहे मरम्मत के कार्य से आम लोगों को बहुत समस्या का सामना करना पड़ रहा। रात के समय हो रहे रिपेरिंग के कार्य को लेकर लोगों ने आपत्ति भी जताई। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग को इससे कोई फर्क पड़ता हो, ऐसा नहीं लगता। आपत्ति के बाद भी रात में लगातार कार्य होना इसकी बानगी को दर्शाती है। शनिवार को तेज लगन होने की वजह से बारातियों व वैवाहिक स्थल जाने वाले लोगों को घण्टों इंतज़ार करना पड़ा। जिससे समय से पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

पूल संकरा होने की वजह से एक तरफ बोरी को रोककर यातायात को वन वे कर दिया गया। बड़ी बड़ी वाहनों की वजह से पूल पर जगह कम होने की वजह से घण्टों इंतज़ार करने पर मजबूर दिखे वाहन चालक। कार्य करवा रहे मुंशी से रात के वक्त कार्य करने की बाबत पूछने पर सीधा जवाब दिया जाता है कि जेई साहब का आदेश है। इसमे हम कुछ नहीं कर सकते जो भी जवाब देहि है वो जेई साहब की है। अगर आपत्ति है तो जेई साहब से बात कर लीजिए।

4 बालू साइड होने की वजह से हज़ारों की संख्या में बड़ी बड़ी वाहनों का बालू लोड कर विभिन्न जिलों में जाना होता है। बालू लोड किये वाहन चालक यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने से भी बाज़ नहीं आते। तय क्षमता से ज्यादा लोड कर आवागमन करते है वो भी बिना बालू को धक्के। त्रिपाल से बालू को कवर करना जैसे वाहन चालक जानते ही न हो। कवर न करने से बालू उड़ता है। जिससे वाहन के पीछे चलने वाले बाइक चालकों को समस्या का सामना करना पड़ता। कभी कभी तो दुर्घटना का कारण भी बन जाता है।

पूल जल्दी क्षतिग्रस्त होने की वजह बालू की लोड वाहनों का पूल से गुजरना बताया जा रहा है। पूल के दोनों तरफ बालू व मिट्टी जमा हो गई है जिस वजह से मोटरसाइकिल वाले फिसल कर गिर जाते है और चोटिल हो जाते है।

पूल बनना अच्छी बात है लेकिन रात में मरम्मत का कार्य करना ये जायज़ नहीं। क्योंकि रात के वक़्त सभी को घर जाने की जल्दी होती है। ऐसे में घण्टों इंतज़ार करना लोगों को नगवार गुज़र रहा

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles