Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

प्रशासन ने चलाया आचार संहिता का डंडा, उतारे गए नेताओं के होर्डिंस-पोस्टर

  प्रशासन ने चलाया आचार संहिता का डंडा, उतारे गए नेताओं के होर्डिंस-पोस्टर जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा सोनभद्र/अधिकारियों के नेतृत्व ...

 प्रशासन ने चलाया आचार संहिता का डंडा, उतारे गए नेताओं के होर्डिंस-पोस्टर

जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा






सोनभद्र/अधिकारियों के नेतृत्व में गठित टीमों ने जेसीबी की मदद से दीवारों, खंभों और सार्वजनिक स्थानों पर लगे पोस्टर- बैनर हटवाए। नगर पंचायत की टीम शहर व कस्बों के अलग-अलग इलाकों में सक्रिय रहीं।

आम चुनाव 2024 की आदर्श आचार संहित जारी होने के साथ ही 16 मार्च की शाम को सोनभद्र की सड़कों पर आचार संहिता का डंडा चलने लगा। शाम को ही जिले की नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत के अफसरों की टीमें निकल पड़ीं। इस दौरान जेसीबी की मदद से दीवारों, खंभों पर लगे भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं, संभावित उम्मीदवारों के बैनर पोस्टर उतरवा दिए गए। कई स्थानों पर लगे होर्डिंग भी हटवा दिए गए। चुनावी माहौल बनाने के लिए लगाए गए पोस्टर-बैनरों को हटाए जाने का सिलसिला देर रात जारी रहा।

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार सहित जारी होने के साथ ही प्रशासन आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में जुट गया है। चुनावी तारीखों का एलान होने के साथ ही अधिकारी आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने के लिए सड़कों पर उतर गए। चुनाव आयोग की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए शाम को ही जिलेभर में अधिकारियों के नेतृत्व में अलग-अलग टीम सड़कों पर उतर गईं।

अधिकारियों के नेतृत्व में गठित टीमों ने जेसीबी की मदद से दीवारों, खंभों और सार्वजनिक स्थानों पर लगे पोस्टर- बैनर हटवाए। नगर पालिका की टीम शहर व कस्बों के अलग-अलग इलाकों में सक्रिय रहीं। शहर के चोपन रोड, ओबरा रोड, डाला रोड, रेनूकोट रोड, बाड़ोली चौराहा आदि स्थानों पर सघन अभियान चलाया गया। इस दौरान सत्ताधारी दल के अलावा विपक्षी दलों के नेताओं के पोस्टर-बैनर और होर्डिंग हटवाए। देर रात नगर पालिका प्रशासन की टीम आचार संहिता का डंडा चलाती रही। जिससे की शहर में चुनावी माहौल तैयार हो सके चुनाव आयोग के द्वारा आचार संहिता लागू होते ही नगर पंचायत चोपन के लिपिक अंकित पांडेय, थाने के उपनिरीक्षक उमाशंकर यादव ने आदर्श नगर पंचायत के कर्मचारियों के साथ बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, प्रीतनगर, ब्लाक, हॉस्पिटल रोड सहित अन्य स्थानों पर लगाये गये राजनैतिक दलों के बैनरों और पोस्टरों को हटवा दिया। इस अवसर पर नगर पंचायत और पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद रहे।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles