Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

ओबरा नगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती मनाई

  ओबरा नगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती 14 अप्रैल को धूमधाम से मनाई गयी। जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा  सोनभद्र के ओबरा नगर म...

 ओबरा नगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती 14 अप्रैल को धूमधाम से मनाई गयी।

जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा 






सोनभद्र के ओबरा नगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती 14 अप्रैल को धूमधाम से मनाई गयी। बाबा साहब की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें और उनके आदर्शों को याद किया गया। मौके पर लोगों ने बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

बाबा साहेब की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाकर करीब 100 मोटरसाइकिलों के साथ रैली निकाली गई। अंबेडकर स्टेडियम और आर्य समाज से होते हुए ओबरा नगर के चारों प्रमुख मार्गो का रैली के रूप में भ्रमण किया गया। गर्मी को देखते हुए जगह-जगह पर पेय जल की व्यवस्था की गई थी। हज़ारों की संख्या में एक साथ जय भीम के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान रहा। इस दौरान सभी जनप्रतिनिधि और युवाओं ने जन्मोत्सव की एक-दूसरे को बधाइयां दी और जय भीम के नारे भी लगाए। इस अवसर एससी/एसटी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति कर्मचारी कल्याण समिति ओबरा सोनभद्र अध्यक्ष संत विजय चंद्रा विजय चंद्रा ने कहा बाबा साहब प्रारंभ से ही जाति प्रथा के विरोधी थे। वह शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अगुवाही करते रहे। देश व्यक्ति से नहीं, बल्कि संविधान से चलता है। देश के लोगों को बाबा साहब ने ही बताया। 

बौद्ध विहार अध्यक्ष सुरेंद्र सागर ने कहा कि बाबा साहेब ने शोषित वंचित और पिछड़े वर्ग को समानता दिलाने के लिए जीवन भर संघर्ष किया। बाबासाहेब ने आधुनिक भारत की नींव रखी। सुरेंद्र सागर ने कहा संविधान निर्माता के जीवन चरित्र को आत्मसात करके ही देश तरक्की कर सकता है।

बाबा साहेब का सपना था की भारत का हर नागरिक शिक्षित बने, तभी उनके सपनों के भारत की कल्पना की जा सकती हैं और लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करके एवम् उन्हें शिक्षित करके ही बाबा साहेब के सपनों के भारत का निर्माण किया जा सकता हैं।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles