Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

आर्य समाज ओबरा में अशोक जायसवाल प्रधान और सुबरन लाल मंत्री बने

  आर्य समाज ओबरा में अशोक जायसवाल प्रधान और सुबरन लाल मंत्री बने, नये सत्र हेतु आर्य समाज मंदिर ओबरा का निर्वाचन सम्पन्न जिला संवाददाता कामे...

 आर्य समाज ओबरा में अशोक जायसवाल प्रधान और सुबरन लाल मंत्री बने, नये सत्र हेतु आर्य समाज मंदिर ओबरा का निर्वाचन सम्पन्न


जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा 

ओबरा सोनभद्र 

समाज में किसी भी क्षेत्र में हमेशा आगे रहने वाले आर्य समाज के नये सत्र के लिए आर्य समाज मंदिर ओबरा का निर्वाचन सम्पन्न हुआ। रविवार को प्रातः कालीन यज्ञ के पश्चात आर्य समाज ओबरा के सदस्यों की बैठक में नये सत्र के पदाधिकारियों का निर्वाचन सर्वसम्मति से किया गया। जिसमें शम्भू नाथ पटेल, कपिल देव सिंह को संरक्षक, अशोक जायसवाल को प्रधान, घनश्याम चौहान को उप प्रधान, सुबरन लाल को मंत्री, जवाहर लाल को उप मंत्री, हरिश्चन्द्र को कोषाध्यक्ष, कैलाश नाथ को लेखा निरीक्षक, चंदन सिंह को पुस्तकाध्यक्ष, धनराज सिंह को अधिष्ठाता आर्य वीर दल एवं 6 अन्य अंतरंग सदस्य चुने गए। बैठक में जिला सभा एवं प्रदेश सभा में प्रतिनिधि हेतु हरिश्चन्द्र एवं महेन्द्र सिंह को चुना गया। 

नव निर्वाचन के पूर्व बैठक में मंत्री कपिल देव सिंह ने जहां पिछली कार्यवाही पटल पर रखी। वहीं कोषाध्यक्ष ने वार्षिक आय-व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया, जिसकी सर्वसम्मति से संपुष्टि की गई। प्रधान शम्भू नाथ पटेल ने मौजूदा समाज इकाई को भंग कर नये सत्र का चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा। निर्वाचन अधिकारी के रूप में उपस्थित जिला आर्य प्रतिनिधि सभा सोनभद्र के मीडिया प्रभारी अजय कुमार भाटिया की अध्यक्षता एवं देखरेख में उपस्थित सदस्यों के बीच पदाधिकारियों का निर्वाचन कराया गया। नये पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए समाज हित में पूरे मनोयोग से कार्य करने की अपेक्षा की गई।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles