Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

अधेड़ व्यक्ति के गले पर वार कर हत्या

  अधेड़ व्यक्ति के गले पर वार कर हत्या, क्षेत्र में हड़कंप, मृतक आदिवासियों के बीच पूजा-पाठ का करता था कार्य जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्...

 अधेड़ व्यक्ति के गले पर वार कर हत्या, क्षेत्र में हड़कंप, मृतक आदिवासियों के बीच पूजा-पाठ का करता था कार्य

जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा 

पनारी सोनभद्र उत्तर प्रदेश 







चोपन थाना क्षेत्र के अन्तर्ग पनारी ग्राम पंचायत के लोहिया कुंड में सोमवार की दोपहर में एक  पुजारी के ऊपर कुल्हाड़ी से वारकर उसकी हत्या कर देने की घटना सामने आई है। घटना से आस पास के क्षेत्रों में हड़कंप की स्थिति बन गई। घटना की सूचना मिलते ही चोपन पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना की जांच पड़ताल लगी रही इस दौरान सीओ सीटी राहुल पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। हत्या की घटना की पूरी जांच पड़ताल करने में जुट गए और  शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। उच्चाधिकारी के निर्देश पर फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच क जांच में जूट गई है।

गांव वालो की माने तो मृतक जगधरन (58) पुत्र स्वo दादू लाल बैगा निवासी बगबईसा, जो पुजारी का काम करता था। साथ ही मृतक शादी विवाह जैसे मांगलिक कार्यों पर हल्दी, मंडप में पूजा पाठ कराता था। मृतक रविवार को दोपहर में लोहिया कुंड में स्थित एक खलिहान की पूजा कराने के लिए आया हुआ था। जो सोमवार को अपने घर वापस जा रहा था। रास्ते में लोहियाकुंड के ही एक दलान में कुछ लोग बैठे थे, मृतक भी बैठ गया। उसी दौरान बाहर से एक व्यक्ति कुल्हाड़ी लेकर आया और जगधरन पर वार कर दिया। जिसके बाद जगधरन वहां से जान बचाने के लिए भागने लगा। दौड़ाकर अभियुक्त ने जगधरन के ऊपर कई बार वार किया। जिससे जगधरन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से भाग गया। उसी दौरान जगधरन के साथ बैठे लोग भी वहा से भाग निकले। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही मौके पर सीओसीटी,चोपन थानाध्यक्ष समेत फोरेंसिक टीम भी पहुंच कर घटना की जांच पड़ताल में जूट गई है। इस मामले में अभी कोई तहरीर नहीं पड़ी है। मौके पर चोपन थाना प्रभारी विश्व नाथ सिंह पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। 

वही सीओ सिटी राहुल पांडेय ने घटना के संबंध में बताया कि सोमवार को चोपन थाना को सूचना मिली कि पनारी गांव में एक व्यक्ति की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई है। दिन में 3:30 बजे सूचना प्राप्त होने पर चोपन पुलिस मौके पर पहुंची पनारी गांव जाने पर पता चला कि जगरण बैगा जोकि  बेगा राज के नाम से प्रसिद्ध है। गांव में पूजा पाठ कराते है। उनकी लालमणि बैगा उर्फ मेघा के द्वारा कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार करके हत्या कर दी गई है। मौके पर जाने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। अभियुक्त मौके से फरार है। अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है। हत्या कांड में जो निकल कर आ रहा है। वो है शराब पीने को लेकर आपस में बहस होना बताया जा रहा है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles