Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

नगवां बीडीओ के औचक निरक्षण के दौरान भ्रष्टाचार की खुली पोल

  नगवां बीडीओ के औचक निरक्षण के दौरान भ्रष्टाचार की खुली पोल जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा  नगवां सोनभद्र उत्तर प्रदेश  जहा सरकार विकास...


 नगवां बीडीओ के औचक निरक्षण के दौरान भ्रष्टाचार की खुली पोल

जिला संवाददाता कामेश्वर विश्वकर्मा 




नगवां सोनभद्र उत्तर प्रदेश 

जहा सरकार विकास के नाम पर पानी की तरफ पैसा बहा रही हो वही कुछ भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी सरकार की योजनायों पर पलिता लगाते हुए अपनी जेब भरने मे लगे हुए है जिसका जिता जगता सुबूत विकास खण्ड नगवां के ग्राम पंचायत कम्हरिया मे देखने को मिल जायेगा बतादे की ग्राम प्रधान अपने ही दरवाज़े पर एक तालाब मे ग्राम पंचायत निधि सहित तमाम निधियों  से करोड़ो की लागत से तालाब सुंदरीकरण जिसमे सीसी रोड़ छठ घाट  सहित तमाम अन्य कार्य कराये जा रहे है जिसमे मानक की अनदेखी कर भ्रष्टाचार खुली लूट मची हुई है। और तो और सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए हर ब्लाक मे एक निगरानी टीम जिसको आडिटर कहते है का चयन किया गया है। ग्राम प्रधान से मिल कर कमीशन खोरी के चक्कर में उस टीम के लोग भी भ्रष्ट कार्य को उच्च गुड़वत्ता कार्य दिखाकर फर्जी रिपोर्ट सरकार को प्रेसित कर रहे है। जिसकी ग्रामीणों मे काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। 

ग्रामीणों का कहना है की क्या ग्राम प्रधान को विकास कार्य कराने के लिए और कोई जगह नही बचा क्या सरकार का सारा  पैसा अपने दरवाज़े को चमकाने मे हि लगा देंगे क्या कोई इसपर अंकुश नही लगा सकता...?

 गोपनीय सूचना पर मौके पर पहुचे नगवा खण्ड विकास अधिकारी उत्कर्ष सक्सेना ने मौके पर बनी सीसी रोड व छठ घाट मे बनी सीढ़ियों की खुदाई कराकर जांच किया गया जिसमे सीसी के निचे सोलंग एल सी की गजह मिट्टी निकलने लगी वही छठ घाट की सीढ़ियों का भी वही हाल रहा बालू की जगह काफी मात्रा में भस्सी पाई गयी। मापी के अनुसार सीसी रोड की मोटाई भी नही पाई गई जिसे देख मौके पर जांच कर रहे खण्ड विकास अधिकारी भड़क गये मौके की खुदाई वाला मैटेरियल लैब टेस्ट के लिए सेम्पल लिया गया। जिस संबंध मे जांच करने गये खण्ड विकास अधिकारी नगवां उत्कर्ष सक्सेना ने बताया की भ्रष्टाचार की गोपनीय सूचना पर जांच की जा रही है बहुत हि घटिहा किस्म का कार्य कराया जा रहा है मानक की खुली धज्जिया उड़ाई गई है जिसका सेम्पल लिया गया है जिसकी परीक्षण हेतु लैब भेजा जायेगा और संबंधितो से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है उसके बाद   कार्यवाही की जाएगी।

वही ग्रामीणों ने समाचार पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी महोदय से आग्रह किया है की ग्राम प्रधान के इस मनमाने रवैये पर अंकुश लगाने व ग्राम पंचायत कम्हरिया मे हो रहे विकास कार्य के नाम पर खुली लूट भ्रष्टाचार कर सरकार के पैसे का बंदर बाट होने से रोका जाय जिसकी गोपनीय जाँच कराकर जिम्मेदार लोगो पर कठोर कार्यवाही की जाय।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles